Text selection Lock by Hindi Blog Tips

गुरुवार, 5 जनवरी 2012

या खुदा........




करके  बदनाम  मुझे  वो  हुए  हैं  यूँ  बेज़ार !
जो  है  जालिम वो मुझे किस तरह वफ़ा  देगा !!

नासमझ  मैं,यूँ  करती रही एतबार-ओ-यकीन ! 
न  समझ  पाई  मुझे  वो  भी  यूँ  दगा   देगा !!

उसकी  बातों  ने  किया है मुझे यूँ  कत्ले  आम !
मेरा  कातिल  क्या  मेरे  हक में  फैसला देगा  !!

उठा के हाथ कभी मागूँ  भी तो  क्या मागूँ !
मेरा    पर्वर्दगार     मुझको     हौसला    देगा !!


या खुदा ! बक्श  दे  मुझको मेरे  इन  रफ़ीकों से  ! 
कभी  तो  तू  भी  मेरे  हक  में  फैसला  देगा  !!

०५-०१-२०१२



11 टिप्‍पणियां:

  1. क्या बात है....बेहद खूबसूरत गजल!


    सादर

    जवाब देंहटाएं
  2. वाह बहुत सुंदर पहले ही शे'र में ढेर कर दिया आपने !
    बहुत खूब, सुंदर रचना !

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत ही सुंदर गज़ल पूनम जी ,
    ये खोने पाने का लेने देने का चक्कर न जाने कब तक चलेगा !

    जवाब देंहटाएं
  4. आदमी आदमी को क्या देगा, जो भी देगा खुदा देगा......तर्ज़ पर शेर अच्छे है

    परवरदिगार , बख्श - सही लफ्ज़ हैं |

    जवाब देंहटाएं
  5. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत ही ख़ूबसूरती से आपने एक एक शेर लिखा है.
    हर शेर से दर्द ,नाउम्मीदी झलक रही है.
    बहुत खूब.
    बहुत ही खूब.

    जवाब देंहटाएं
  7. बहुत सार्थक प्रस्तुति, आभार|

    जवाब देंहटाएं
  8. दर्द है या दर्द का समंदर है.

    हर शेर दर्द की कहानी कह रहा है.

    बहुत खूबसूरत ग़ज़ल है.

    जवाब देंहटाएं
  9. या खुदा बक्स दे मुझको मेरे इस रफीकों से ......
    वाह पूनम जी
    गज़ब का आत्मविश्वास प्रसंसनीय !

    जवाब देंहटाएं